Monday, September 27, 2021
Homeटॉप न्यूज़बंगाल विधानसभा चुनाव बाद भी बीरभूम में हिंसा जारी, एक की मौत

बंगाल विधानसभा चुनाव बाद भी बीरभूम में हिंसा जारी, एक की मौत

बंगाल विधानसभा चुनाव के सभी दौर का मतदान समाप्त हो चुका है, लेकिन चुनावी हिंसा जारी है। बीरभूम जिलेे में चुनाव बाद हुई हिंसा में एक की मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी हैं। हिंसा के दौरान जमकर बमबाजी की गई। नानूर में मतदान के बाद गुरुवार की रात लगातार बमबाजी हो रही है। इलमबाजार में बम की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पूरे इलाके में तनाव है। वहीं हिंसा के मद्देनजर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है।

आठवें और अंतिम चरण में बीरभूम जिला की सभी 11 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान हुए। इसके अलावे मालदा की 6 उत्तर कोलकाता की सभी 7 और मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर वोटिंग हुई। इन जिलों मे मतदान से पहले और मतदाान के दौरान भी हिंसक घटनाएं हुई थी।

 

बता दें कि आठवें और अंतिम चरण में बीरभूम जिला की सभी 11 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान हुए। इसके अलावे मालदा की 6, उत्तर कोलकाता की सभी 7 और मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर भी वोटिंग हुई। इन जिलों मे मतदान से पहले और मतदाान के दौरान भी हिंसक घटनाएं हुई थी। अब मतदान बाद ही सियासी हिंसा जारी है। मतगणना दो मई को होगी। मतदान के दौरान भी बीरभूम में हिंसक वारदात हुई थी। हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने कड़े कदम उठाए थे, लेकिन कल शाम को मतदान समाप्त होने के बाद लगातार हिंसक झड़पें हो रही हैं।

नानूर में कई इलाकों में शुक्रवार को भी ताजा बम पड़े हुए मिले। भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चुनाव के दौरान जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बाद रात को बमबाजी की गई। तृणमूल समर्थकों ने कथित रूप से भाजपा समर्थकों के घरों पर बम फेंके। हालांकि तृणमूल ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

बीरभूम के इलमबाजार में एक बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। चुनाव के बाद गुरुवार की रात इलमबाजार के छोटे चौक इलाके में बड़े पैमाने पर बमबाजी हुई। तृणमूल- भाजपा में झड़प के बीच गांव के एक घर में शुक्रवार की सुबह अचानक तेज धमाका हुआ। देखा गया कि कमरे में एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा है। उसे गंभीर हालत में बर्द्धमान अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments