Sunday, September 26, 2021
Homeविश्वगाजा में जारी संघर्ष के बीच वेस्ट बैंक में भड़की हिंसा, 11...

गाजा में जारी संघर्ष के बीच वेस्ट बैंक में भड़की हिंसा, 11 फलस्तीनियों की मौत

इजरायल और फलस्तीन के बीच अब युद्ध और तेज हो गया है। गाजा में इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष जारी है। इसी बीच वेस्ट बैंक (West Bank) में हिंसा भड़क गई है। यहां इजरायली बलों के साथ एक हिंसक झड़प में 11 फलस्तीनियों की मौत हो गई है दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी जारी कर दी है कि ‘यह अभी खत्म नहीं हुआ है। इस संघर्ष में अब तक बच्चों समेत सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

इजरायल और फलस्तीन(Israel-Palestine Clash) के बीच संघर्ष जारी है। इसी बीच खबर है कि वेस्ट बैंक (West Bank) में इजरायली बलों (Israeli forces) के साथ हिंसक झड़प हुई है। इसमें 11 फलस्तीनियों की मौत हुई है

इजरायली सेना ने बताया कि फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने वेस्ट बैंक में इजरायली बलों पर पत्थर और मॉलटोव कॉकटेल्स फेंके। इससे क्षेत्र में जारी तनाव और बढ़ गया। सेना ने जानकारी दी है कि उन्होंने गाडा में सैकड़ों सैन्य स्थानों को निशाना बनाया है जबकि, फलस्तीन सोमवार से अब तक इजरायल पर दो हजार से ज्यादा रॉकेट दाग चुका है।

हमास पर हवाई हमले हुए तेज

इजरायल ने गाजा में जमीन के नीचे सुरंग में बनाए गए हमास के ठिकानों को नष्ट करने के लिए भीषण बमबारी की है। गाजा में हमास की भूमिगत सुरंगों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। हमास ने भी इजरायल के यरुशलम और तेल अवीव सहित कई शहरों पर जबर्दस्त राकेट हमले किए हैं।

गाजा में अब तक 122 मारे गए 

अब तक गाजा में 122 लोगों की मौत हो चुकी है। फलस्तीनी अधिकारी के मुताबिक, अब तक 122 लोगों की मौत हो गई है, इनमें 31 बच्चे और 20 महिलाएं हैं। 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इजरायल में मरने वालों की संख्या आठ है, इनमें छह नागरिक हैं। गाजा पट्टी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से पर इजरायली सीमा पर तैनात तोपों से गोलाबारी की गई। इजरायल के यहूदी और अरब मिश्रित आबादी में अब अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए हैं। यहां पर भी दंगे चल रहे हैं।

अभी खत्म नहीं हो रहा युद्ध

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इसमें कुछ समय और लगेगा। इस बार हमास को कड़ा सबक सिखाना होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि ये सब अभी खत्म नहीं हुआ है। हम हमारे शहरों और हमारे लोगों की सुरक्षा को दोबारा बहाल करने के लिए सबकुछ करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments