टीम इंडिया वर्तमान में 12 अगस्त से लार्ड्स में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है। इस बीच टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में दोनों टीमें खेल में आगे बढ़ रही थीं। भारत को शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर करने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी है। वहीं, इंग्लैंड को स्टुअर्ट ब्राड की कमी खलेगी, जिन्हें काफ इंजरी के कारण पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा। उधर, भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से इंग्लैंड में टॉस हार गए। ऐसा आठवीं बार है जब भारतीय कप्तान विराट कोहली को टेस्ट मैच के टॉस में हार मिली। वे अभी तक इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में एक भी टॉस नहीं जीत पाए हैं। इसकी वजह से उनको ट्रोल किया जा रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड की सरजमीं पर आज तक टेस्ट क्रिकेट में एक भी टॉस नहीं जीत पाए हैं। एक ही सीरीज में लगातार पांच टॉस हारने के बाद उनको इस सीरीज के पहले दो मैचों में टॉस में हार मिली।

टेस्ट में भारत की कप्तानी करने के बाद से विराट कोहली ने इंग्लैंड में 8 टेस्ट मैच खेले हैं। 2018 में कोहली ने 5 टॉस गंवाए थे। इस बीच, नॉटिंघम और लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में, वह एक बार फिर टॉस हार गया। इसके अलावा साउथैंप्टन में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी वह टॉस हार गए थे। इस तरह उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर अब तक अपने सभी टॉस हारे हैं। हैरान करने वाली बात ये भी रही है कि टॉस हारने के बाद वे सिर्फ एक ही मैच में टीम को जीत दिला सके हैं। इसी को लेकर फैंस ने कहा है कि जब पता है कि विराट कोहली टॉस हार जाते हैं तो फिर टॉस कराने की जरूरत क्या है, सीधा फैसला इंग्लैंड के कप्तान पर छोड़ देना चाहिए।