अनुभवी धौनी से विराट को मिलेगी कड़ी चुनौती, आरसीबी व सीएसके की टक्कर आज

0
16

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आइपीएल 2021 का 35वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इस मैच में तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके से आरसीबी को कड़ी चुनौती मिलने की पूरी उम्मीद है। यूएई लेग में सीएसके ने काफी अच्छी शुरुआत करते हुए मुंबई की टीम को हराया था तो वहीं आरसीबी को यहां पर अपने पहले ही मैच में केकेआर से हार मिली थी। अंक तालिका में इस वक्त सीएसके दूसरे नंबर पर है तो वहीं आरसीबी तीसरे स्थान पर मौजूद है।

CSK vs RCB Live IPL 2021 यूएई लेग में सीएसके ने काफी अच्छी शुरुआत करते हुए मुंबई की टीम को हराया था तो वहीं आरसीबी को यहां पर अपने पहले ही मैच में केकेआर से हार मिली थी। अंक तालिका में इस वक्त सीएसके दूसरे नंबर पर है।

चेन्नई की बात करें तो इस टीम ने मुंबई के खिलाफ युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की 58 गेंदों पर 88 रन की पारी से शानदार वापसी करके जीत दर्ज की थी। टीम के मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और मोइन अली खाता भी नहीं खोल पाए थे जबकि अंबाती रायुडू रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। अनुभवी सुरेश रैना और धौनी भी नहीं चल पाए थे जिससे स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया था। लेकिन गायकवाड़ ने रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को छह विकेट पर 156 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। इसके बाद दीपक चाहर और ब्रावो ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाया और अपनी टीम को सीजन की छठी जीत दिलाई।

आरसीबी को यदि अंक तालिका में शीर्ष-चार में जगह बनाना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उसे देवदत्त पडीक्कल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की दरकार है। लेकिन उन्हें मध्यक्रम से भी सहयोग की जरूरत है क्योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी।

ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी के गेंदबाजों को भी केकेआर के खिलाफ लचर प्रदर्शन को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जेमिसन, लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल और आलराउंडर वाहिंदु हसरंगा में से कोई भी बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाया था

टीमें-

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, करन शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडार्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा।

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मुहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वाहिंदु हसरंगा, जार्ज गार्टन, युजवेंद्रा सिंह चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, काइल जेमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here