Wednesday, September 22, 2021
Homeगैजेट्सVivo का सब-ब्रांड iQoo आज भारत में लॉन्च करेगा अपना पहला स्मार्टफोन

Vivo का सब-ब्रांड iQoo आज भारत में लॉन्च करेगा अपना पहला स्मार्टफोन

iQoo 3 को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है. चीनी कंपनी iQoo की तरफ से भारत में ये पहला स्मार्टफोन होगा.  iQoo 3 में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप और पंच होल डिस्प्ले मिलेगा. Vivo के सब-ब्रांड iQoo की लॉन्चिंग पिछले साल मार्च में चीन में हुई थी. बहरहाल, भारत में इसकी एंट्री एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में की गई है. इसका मुकाबला Realme और Xiaomi के Poco से रहेगा. पहले माना जा रहा था कि iQoo 3 भारत का पहला 5G स्मार्टफोन होगा. हालांकि, सोमवार को ही रियलमी ने भारत में अपने  Realme X50 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया.

iQoo 3 लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग iQoo इंडिया सोशल मीडिया चैनल और यूट्यूब के जरिए होगी. लॉन्च इवेंट की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी. iQoo 3 की कीमत की बात करें तो एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके 5G वेरिएंट की कीमत 40,000 रुपये तक और 4G वेरिएंट की कीमत 35,000 रुपये तक हो सकती है. लॉन्च के बाद इसे ऑफलाइन चैनल्स पर सेल में उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं, इसकी ऑनलाइन बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी.

iQoo 3 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ऐसी चर्चा है कि इसमें सुपर AMOLED पैनल के साथ ‘पोलर व्यू डिस्प्ले’ दिया जाएगा. साथ ही इसमें LPDDR5 रैम दिए जाने की भी संभावना है. टीजर्स के मुताबिक नए iQoo मॉडल में UFS 3.1 स्टोरेज और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड आई ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी.

iQoo के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 48MP प्राइमरी सेंसर और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जाएगा. एक गीकबेंच लिस्टिंग ये जानकारी मिली थी कि iQoo 3 में 12GB रैम मौजूद होगा. साथ ही इसकी बैटरी 4,410mAh की होगी और ये एंड्रॉयड 10 पर चलेगा.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments