Home व्यापार Flipkart के IPO को लेकर तैयार Walmart, कब तक आएगा चल रहा...

Flipkart के IPO को लेकर तैयार Walmart, कब तक आएगा चल रहा मंथन

0
5

अमेरिकी की खुदरा कंपनी वालमार्ट अपनी भारतीय ई-वाणिज्य इकाई फ्लिपकार्ट के लिए आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाना चाहती है, लेकिन इसके लिए फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा तय नहीं है। वालमार्ट इंटरनेशनल की अध्यक्ष और सीईओ जुडिथ मैककेना ने मंगलवार को ‘डीबी एक्सेस ग्लोबल कंज्यूमर कांफ्रेन्स’ में कहा कि फ्लिपकार्ट और पेमेंट ऐप फोन- पे दोनों लगातार अच्छा कर रहे हैं।

वालमार्ट इंटरनेशनल की अध्यक्ष और सीईओ जुडिथ मैककेना ने मंगलवार को ‘डीबी एक्सेस ग्लोबल कंज्यूमर कांफ्रेन्स’ में कहा कि फ्लिपकार्ट और पेमेंट ऐप फोन- पे दोनों लगातार अच्छा कर रहे हैं। आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाना चाहती है लेकिन इसके लिए फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा तय नहीं है।

उन्होंने कहा, अधिग्रण करने के दिन से ही हम तैयार हैं कि हम आईपीओ लेकर आ रहे हैं। हालांकि, शेयर बिक्री को लेकर फिलहाल कोई समयसीमा नहीं है।

मैककेना ने कहा कि अगर हमारे पास एक निश्चित लक्ष्य होता है और हम उस ओर मजबूती से बढ़ते हैं तो कारोबार का निर्माण आसान रहता है और हम दीर्घकालिक तथा निरंतर विकास सुनिश्चित करने के लिए उन चीजों को करना जारी रखते हैं जो हमें करना चाहिए। उन्होंने कहा हम भविष्य में विचार करेंगे, लेकिन निश्चित रूप से उसके लिए (आईपीओ) फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा नहीं है।

रायटर ने सितंबर में अपनी एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में कहा था कि बेंगलुरु स्थित फ्लिपकार्ट 2021 की शुरुआत में पब्लिक लिस्टिंग की तैयारी में है। इससे कंपनी का मूल्यांकन 50 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकता है।

हाल ही में खबर आई थी कि Flipkart निवेशकों से तीन बिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रही है। इन निवेशकों में जापान का सॉफ्ट बैंक ग्रुप कॉर्प (SoftBank Group Corp) एवं कई अन्य सोवरेन वेल्थ फंड्स शामिल हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सॉफ्ट बैंक अपने Vision Fund II के तहत फ्लिपकार्ट में 300 मिलियन डॉलर से 500 मिलियन डॉलर का निवेश कर सकती है।

Live Scores Powered by Cn24news