Monday, September 27, 2021
Homeखेलआईपीएल 2020 : वसीम जाफर किंग्स इलेवन पंजाब के बैटिंग कोच होंगे,...

आईपीएल 2020 : वसीम जाफर किंग्स इलेवन पंजाब के बैटिंग कोच होंगे, रणजी में 150 मैच खेल चुके हैं

खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर को आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। फिलहाल, उनके नाम की औपचारिक घोषणा तो नहीं की गई है लेकिन टीम की वेबसाइट पर उनका नाम बतौर बल्लेबाजी प्रशिक्षक दिया गया है। जाफर ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में अपना 150वां मैच खेला है। पहले वो मुंबई की तरफ से खेलते थे लेकिन अब यह बल्लेबाज विदर्भ का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

पहले से थी चर्चा 
कुछ दिनों पहले मीडिया में इस तरह की खबरें आईं थीं कि जाफर आईपीएल की किसी टीम से बतौर बल्लेबाजी प्रशिक्षक जुड़ सकते हैं। अब किंग्स इलेवन पंजाब टीम की वेबसाइट पर उन्हें इसी रूप में पेश किया गया है। हाल ही में उन्होंने आंध्रप्रदेश के खिलाफ अपना 150वां रणजी ट्रॉफी मैच खेला। जाफर के बाद मध्य प्रदेश के देवेंद्र बुंदेला ने 145 और मुंबई के अमोल मजुमदार ने 136 रणजी मैच खेले हैं।

31 टेस्ट मैचों का अनुभव
41 साल के जाफर ने टीम इंडिया के लिए कुल 31 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 1944 रन बनाए। इनमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। जाफर ने दो वनडे भी खेले। आईपीएल में वो सफल नहीं रहे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 2008 में उन्होंने कुल 8 मैच खेले। इनमें 16.25 की औसत और 107.44 के स्ट्राइक रेट से महज 130 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अनिल कुंबले हेड कोच का दायित्व संभाल रहे हैं। जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग कोच बनाया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments