Friday, September 24, 2021
Homeबिहारपाटलिपुत्र : पोर्न साइट में वीडियो देख नकल कर रहे युवक के...

पाटलिपुत्र : पोर्न साइट में वीडियो देख नकल कर रहे युवक के गले में लगा फंदा, मौत

पटना. पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरूनगर स्थित 401 सी मकान के कमरे में एक युवक का नग्न अवस्था में फंदे से लटका हुआ शव बरामद हुआ। मृतक के गले के साथ ही पैर में भी बेडशीट और गमछे को जोड़ कर बनाया फंदा लिपटा हुआ था जो छत में लगे हुक से लटका हुआ था। मृतक आसनसोल के रहने वाले एएस भट्टाचार्या का 34 वर्षीय बेटा तन्मय भट्टाचार्या था।

वह पटना में रहकर मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव का काम करता था। शुक्रवार को किसी काम से दरभंगा गया मृतक का रूममेट शनिवार की सुबह वापस लौटा था। काफी आवाज देने के बाद भी जब अंदर से बंद कमरा नहीं खुला तो आसपास के लोगों और पुलिस को सूचना दी गई। दरवाजे की चिटकनी को तोड़ कर अंदर घुसी पुलिस शव की स्थिति देख अवाक रह गई।

जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया। जांच के बाद शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक की परिजनों को भी पुलिस ने घटना की सूचना दे दी है। घटनास्थल से किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। बिस्तर पर पड़े मृतक के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया। इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद ही इसका खुलासा होगा। पुलिस ने घटनास्थल का बारिकी से मुआयना किया है।

मोबाइल के जांच से खुला राज, हर पहलू पर जांच 
एफएसएल की टीम ने जब मृतक के मोबाइल को खंगाला तो कुछ अजीब राज खुले। मोबाइल में एक पोर्न साइट खुली हुई थी, जिसमें यौन उत्तेजना बढ़ाने के लिए एक युवती ब्रेथ कंट्रोल प्ले करते हुए मस्तिष्क के ऑक्सीजन को प्रतिबंधित करने के लिए गले और पैर में फंदा लगा खुद को जमीन से कुछ ऊपर लटकाए हुए है।

इस संबंध में डीएसपी लॉ एंड आर्डर राकेश कुमार और एफएसएल की टीम ने बताया कि इस बात की संभावना है कि पोर्न साइट को देखते हुए युवक ने खुद भी वैसा ही करने की कोशिश की। इस दौरान उसके गले में लगा फंदा खिंच गया और सांस रुकने से उसकी मौत हो गई। डीएसपी लॉ एंड आर्डर ने बताया कि मामले में हर पहलू की जांच की है।

क्या है ब्रेथ कंट्रोल प्ले

चिकित्सकों ने मुताबिक को मेडिकल टर्म में असफिक्सिओफिलिया कहा जाता है। जिसमें यौन उत्तेजना का प्रयोजन के लिए कोई व्यक्ति मस्तिष्क के ऑक्सीजन को जानबूझ कर प्रतिबंधित करने के लिए प्ले करता है। जिसमें खुद को शरीर में बंधे फंदे के सहारे हवा में लटका दिया जाता है। यह इंसानों में पाया जाने वाला एक प्रकार का सेक्सुअल डिसऑर्डर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments