Tuesday, September 21, 2021
Homeपश्चिम बंगालबंगाल : अंफन के कारण कोलकाता एयरपोर्ट में भरा पानी

बंगाल : अंफन के कारण कोलकाता एयरपोर्ट में भरा पानी

चक्रवाती तूफान अंफन के कारण राज्य में भारी तबाही मची है। इसने कई जिलों में भारी नुकसान किया है। इस कड़ी में कोलकाता का एयरपोर्ट भी इस चक्रवाती तूफान की चपेट में आया है। यह काफी नुकसान हुआ है। एयरपोर्ट का कई हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। रनवे पर पानी जम गया है।
लेकिन यह है कि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर बुधवार को ही कोलकाता एयरपोर्ट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इसके साथ ही कोरोना वायरस खतरे के चलते लागू लाॅकडाउन के दौरान विभिन्न जगहों पर फंसे भारतियों के लिए चलाई जाने वाली विशेष उड़ानों की लैंडिंग को भी रद्द कर दिया गया था।
अंफन तूफान ने सबसे ज्यादा तबाही कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, मेदनीपुर और हावड़ा में मचाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘अंफन’ से भारी नुकसान हुआ है। लेकिन अभी आर्थिक नुकसान का अंदाजा लगाना मुश्किल है। राज्य में कहां क्या नुकसान हुआ है इसकी पूर्ण जानकारी प्राप्त करने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि इस कठिन परिस्थिति में साधारण लोगों को लेकर हम मुकाबला कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नवान्न से कहा कि दीघा को लेकर हमने जितना सोचा था ‘अम्फान’ से तबाही उतनी नहीं हुई है। प्रशासन ने पहले से व्यवस्था कर रखा था। जिसकी वजह से बड़ी मुशीबत से बचा गया है। पांच लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने के कारण अधिक समस्या नहीं हुई।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments