जल संकट : राजधानी में आज भी नहीं मिलेगा 6 लाख से ज्यादा लोगों को पानी, मेंटेनेंस कंपनी पर 10 लाख का जुर्माना

0
69

रायपुर. राजधानी रायपुर की 6 लाख से ज्यादा आबादी को शनिवार को भी पेयजल नहीं मिल सकेगा। कर्मचारियों की लापरवाही के चलते भाठागांव स्थित फिल्टर प्लांट में बड़ी खराबी आ गई है। निगम के प्लांट में पानी भरने से पंप पूरी तरह उसमें डूब गया। जिसे खाली कराने का काम चल रहा है। पानी निकालने के बाद पंप की मरम्मत शुरू की जाएगी। पंप को निकालने के बाद उरला के संयंत्रों की भट्टी में सुखाना पड़ेगा। इसके चलते शहर की 17 टंकियों को नहीं भरा जा सकेगा। इसके बाद निगम ने मेंटेनेंस कंपनी पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है।

दरअसल, रावणभाठा फिल्टर प्लांट में नया मोटरपंप और रामनगर टंकी के लिए कंट्रोल पैनल लगाने का काम किया गया था। जिसके चलते शुक्रवार शाम को भी पानी सप्लाई बाधित थी। हालांकि अधिकारियों ने दावा किया था कि शनिवार को सप्लाई सुचारू रूप से चलेगी। इस बीच शनिवार को लापरवाही के चलते पंप से पानी निकलना शुरू हो गया और करीब तीन फीट तक प्लांट में पानी भर गया। फिल्टर प्लांट के बंद होने की वजह से रायपुर की 17 ओवर हेड टंकियों में पानी नहीं भर पाएगा।

महापौर ने दिए ठेका कंपनी से जुमार्ना वसूलने के निर्देश

फिल्टर प्लांट की ठेका कंपनी पर 10 लाख से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना इंडियन ह्यूम नाम की पाइप कंपनी पर लगा है। लापरवाही बतरने पर महापौर ने ठेका कंपनी से वसूली के निर्देश दिए हैं। आईएचपी कंपनी को फिल्टर प्लांट के मेंटेनेंस का ठेका मिला है। इस दौरान कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही से प्लांट में गड़बड़ी हो गई। जिसकी वजह से फिल्टर प्लांट के पंप पूरी तरह से पानी मे डूब गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here