Monday, September 27, 2021
Homeमध्य प्रदेशGPS से पकड़े गए हथियार तस्कर, 1 हजार कट्‌टे-पिस्टल बेच चुका है

GPS से पकड़े गए हथियार तस्कर, 1 हजार कट्‌टे-पिस्टल बेच चुका है

इंदौर पुलिस ने ग्लोबल पोजिशन सिस्टम (GPS) का उपयोग अब अपराधियों को पकड़ने के लिए करने लगी है। कुछ दिन पहले ही जीपीएस की मदद से कुख्यात तस्कर राजेन्द्र भाठिया को पकड़ा है। राजेंद्र अब तक एक हजार से ज्यादा कट्‌टा और पिस्टल बेच चुका है। वह लगातार अपनी लोकेशन चेंज कर रहा था। पुलिस ने उससे कट्‌टा खरीदने वाले की कार में जीपीएस लगाकार दोबारा हथियार खरीदने के लिए भेजकर गिरफ्तार कर लिया।तेजाजी नगर टीआई आरडी कानवा की टीम ने कृपालसिंह पुत्र रामसिंह पंवार निवासी गोमटगिरी, देवकरण पुत्र शिवनारायण मकवाना निवासी खुडैल,बंशीलाल पुत्र ईश्वरसिंह डांगी निवासी खुडैल, कान्हा उर्फ कृष्णपाल पुत्र इन्दरसिंह पंवार निवासी सोरसिंधा थाना सांवेर जिला को 18 अगस्त को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि राजेन्द्र पुत्र बहादुर सिंह भाटिया और जीतू सिंह पुत्र दीवान सिंह भाटिया से पिस्टल- कट्टे खरीदने की बात कही थी।

राजेन्द्र अब तक करीब 1 हजार से ज्यादा हथियार बेच चुका है। वर्ष 2017 ओर 2019 में उसे हथियारों के जखिरा के साथ क्राइम ब्रान्च ने पकड़ा था। जेल से छूटने के बाद उसने अपने काम करने का तरीका बदल दिया। वह इतना चौकन्ना रहता कि ग्राहक को लेकर एक जगह से दूसरी जगह घुमाता। अपने मुखबिर भी आसपास रखता ताकि पुलिस की मूवमेंट हो तो उसे पता चल सके। जब सबकुछ क्लियर हो जाता तब हथियारों की डिलीवरी देता।

जीपीएस का सहारा लेकर दबोच लिया

तेजाजी नगर पुलिस ने पकड़े गए कृपाल को राजेंद्र से बात करने के लिए कहा। उसे कृपाल ने और हथियार खरीदने के लिए उसे ऑफर दिया। राजेंद्र ने उसे डिलीवरी के लिए बुलाया। पुलिस ने कृपाल की कार में जीपीएस लगाकर भेजा। कृपाल राजेंद्र के पास डिलीवरी के लिए पहुंचा तो वह उसे लेकर यहां-वहां घुमाने लगा। जीपीएस लोकेशन के आधार पर पुलिस कई किलोमीटर तक पीछा करती रही, जैसे ही वह रुका पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments