Sunday, September 19, 2021
Homeखेलक्रिकेट : वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई को 2 साल के लिए बल्लेबाजी...

क्रिकेट : वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई को 2 साल के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया, रॉडी इस्टविक गेंदबाजी और रायन ग्रिफिथ फील्डिंग कोच बने

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई को टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा रॉडी इस्टविक टीम के बॉलिंग और रायन ग्रिफिथ फील्डिंग कोच बने हैं। मोंटी का करार दो साल का रहेगा। वह हैदराबाद टी-20 से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। दोनों देशों के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है।

देसाई इससे पहले कनाडा के मुख्य कोच रह चुके हैं। उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन-2 में यह जिम्मेदारी संभाली थी। इसके अलावा वह 2018 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच थे। हाल ही में वे(देसाई) आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के भी बल्लेबाजी कोच थे।

मोंटी देसाई आईपीएल की कई टीमों को भी दे चुके हैं कोचिंग

अंतरराष्ट्रीय टीमों के अलावा मोंटी भारत की कई घरेलू टीमों के साथ काम कर चुके हैं। वह आंध्र प्रदेश के कोच रहे हैं। साथ ही आईपीएल में भी कई फ्रेंचाइजी के साथ उनका जुड़ाव रहा। वह राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लायंस के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। उन्हें कोचिंग का 12 साल का अनुभव है।

नए बल्लेबाजी कोच देसाई ने कहा- ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशनुमा बनाने पर जोर

वेस्टइंडीज का बल्लेबाजी कोच चुने जाने पर देसाई ने कहा,‘‘मैं ऐसी टीम से जुड़कर काफी उत्सुक हूं, जहां मैं जीतने का माहौल पैदा करने में मदद कर सकता हूं, एक नई संस्कृति सीख सकता हूं और ड्रेसिंग रूम का माहौल खुशनुमा बना सकता हूं। मैं हेड कोच फिल सिमंस, क्रिकेट डायरेक्टर जिमी एडम्स और कप्तान के साथ उनकी टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। टीम की सफलता के लिए हर तरह से योगदान देना चाहता हूं।’’

मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा- देसाई को खेल की अच्छी समझ है

फिल सिमंस ने नए बल्लेबाजी कोच देसाई की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘मैंने पहले मोंटी के साथ काम किया है, वह उत्कृष्ट कोच हैं। उन्होंने साबित किया है कि वे खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने में सक्षम हैं और उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित कर सकते हैं।’’ उनके पास खेल की अच्छी जानकारी है और यह अच्छा है कि वे (देसाई) भारत दौरे पर हमारे साथ जुड़े हैं। मैं उन्हें सभी प्रारूपों में अपने बल्लेबाजों के साथ काम करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। ”

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम:

पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments