Tuesday, September 21, 2021
Homeखेलशतक से चूके वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट, पिछले 20 सालों में...

शतक से चूके वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट, पिछले 20 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट शतक से चूक गए। वह 97 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में 90 से ऊपर का स्कोर करके शतक से पहले रन आउट होने वाले पहले कप्तान बने। यही नहीं पिछले 20 सालों में पहली बार ऐसा हुआ कि 90 से ज्यादा का स्कोर करके शतक से पहले कोई वेस्टइंडीज का बल्लेबाज रन आउट हुआ है। इससे पहले साल 2001 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रामनरेश सरवन रन आउट हुए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट शतक से चूक गए। वह 97 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में 90 से ऊपर का स्कोर करके शतक से पहले रन आउट होने वाले पहले कप्तान बने।

बता दें कि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कैरेबियाई टीम 8 विकेट पर 251 रन बना चुकी थी। टीम के पास 37 रनों की बढ़त है। जोसुआ डी सिल्वा और जोमेल वारिकन क्रीज पर मौजूद हैं। एक समय कैरेबियाई टीम 100 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कप्तान ब्रेथवेट ने होल्डर के साथ 96 रनों की साझेदारी की। होल्डर ने 58 रन बनाए। इसके अलावा रस्टन चेज ने 22, जर्मेन ब्लैकवुड ने 22 और केमार रोच ने 13 रन बनाए। वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाज डक पर आउट हुए। कीरेन पोवेल, नक्रमाह बोनेर और काइल मेयर्स 0 पर आउट हुए।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने 3 शाहिन अफरीदी ने 2 फहीम अशरफ और हसन अली ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान की टीम 217 रनों पर आल आउट हो गई थी। वहीं वेस्टइंडीज की भी खराब शुरुआत रही थी। पहले दिन खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम 2 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी।

वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और पाकिस्तान को पहली पारी में 217 रनों पर समेट दिया था। फवाद आलम ने सबसे ज्यादा 56रन बनाए। इसके अलावा फहीम अशरफ ने 44 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने 30 रनो बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से जायडन सिल्स और जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments