Tuesday, September 21, 2021
Homeखेलइंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद क्या करेंगे बीजे वॉटलिन? खुद...

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद क्या करेंगे बीजे वॉटलिन? खुद किया खुलासा

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। इंग्लैंड दौरे के बाद वह संन्यास ले लेंगे। उन्होंने भविष्य की योजनाओं को लेकर भी खुलासा किया है। 35 साल के क्रिकेटर ने बुधवार को बताया कि वह रिटायर होने के बाद भी वह क्रिकेट से जुड़े रहेंगे और खिलाड़ियों को कोचिंग देना चाहेंगे।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है। इंग्लैंड दौरे के बाद वह संन्यास ले लेंगे। उन्होंने भविष्य की योजनाओं को लेकर भी खुलासा किया है। वह कोचिंग में हाथ आजमाना चाहेंगे।

वॉटलिन ने साल 2009 में डेब्यू किया था और कीवी टीम के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए विक्लप ढूंढ़ना काफी मुश्किल होगा। इंग्लैंड से लौटने पर वह परिवार के साथ एक ब्रेक की योजना बना रहाे हैं, लेकिन उन्होंने बताया है कि कोचिंग उनका लॉन्ग टर्म  प्लान है। उन्होंने न्यूजीलैंड मीडिया को इसकी जानकारी दी।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे वॉटलिन ने टेस्ट मैच में विकेट के पीछे न्यूजीलैंड के लिए रिकॉर्ड 257 शिकार किए हैं, जिसमें आठ स्टंपिंग भी शामिल हैं। उन्होंने 73 टेस्ट में 38.11 के औसत से आठ शतक और 19 अर्धशतक के साथ 3,773 रन बनाए। 2019 में माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ 205 रन उनका उच्चतम स्कोर है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि लंबे करियर से  उनके शरीर पर असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने का उनका फैसला अपने युवा परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए लिया है।

न्यूजीलैंड की टीम 2 जून से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इसके बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल 18 जून से भारत के खिलाफ होगा। यह मैच साउथैंपटन में होगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में बात करते हुए, वॉटलिन ने कहा, ‘हालांकि मुझे इंग्लैंड के दौरे से पहले यह घोषणा की, लेकिन मेरा ध्यान आगे के तीन टेस्टों और उनमें शानदार प्रदर्शन करने की तैयारी पर है। दौरा एक चुनौती है और हम एक टीम के रूप में जानते हैं कि अगर हम सफल होना चाहते हैं तो हमें अपने शीर्ष स्तर का प्रदर्शन करना होगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments