Tuesday, September 28, 2021
Homeदेशजब पीएम मोदी ने नीरज से कहा, ये चूरमा तुम्‍हें बहुत परेशान...

जब पीएम मोदी ने नीरज से कहा, ये चूरमा तुम्‍हें बहुत परेशान करने वाला है, सुनाई अटल बिहारी की ये कहानी

टोक्‍यो ओलिंपिक में खेलने गए खिलाडि़यों से प्रधानमंत्री नरेंन्‍द्र मोदी ने अपने आवास में मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने नाश्‍ते के दौरान खिलाडि़यों से लंबी चर्चा की। पीएम ने जैवलिन थ्राेअर गोल्‍ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा से उनके प्रदर्शन के बारे में पूछा। साथ ही उनका पसंदीदा व्‍यंजन चूरमा भी मंगवाया। उन्‍होंने नीरज से कहा, ये तुम्‍हारा चूरमा तुम्‍हें बहुत परेशान करने वाला है। इसक बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जीवन से जुड़ी याद सांझा की।

टोक्‍यो ओलिंपिक से लौटने से बाद प्रधानमंत्री नरेंन्‍द्र मोदी ने खिलाडि़यों से मुलाकात की। गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा के लिए खास तौर पर चूरमा मंगवाया। नीरज से कहा ये तुम्‍हारा चूरमा तुम्‍हें परेशान करने वाला है। जानिए फिर क्‍या हुआ।

दरअसल सोमवार यानी 16 अगस्‍त को प्रधानमंत्री आवास पर सभी खिलाड़ी नाश्‍ता कर रहे थे। नीरज चोपड़ा से बातें करते हुए उनके लिए चूरमा मंगवाया। पीएम ने नीरज के कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि ‘लेकिन ये तुम्‍हारा चूरमा तुम्‍हें परेशान करने वाला है मान लो। आज मैं एक घटना सुनाता हूं तुम्‍हे। वैसे आज अटल जी की पुण्‍य तिथि भी है। अटल जी किसी परिवार में भोजन करने गए थे। बाद में मीडिया वाले भी वहां पहुंच गए। वहां अटल जी ने भोजन करने के बाद कहा कि गुलाब जामुन बहुत अच्‍छे थे। वो खबर पूरे देश में छप गई।

jagran

जैवलिन के बारे में बताते नीरज चोपड़ा।

अटल बिहारी वाजपेयी को निकलवाना पड़ा था सर्कुलर

पीएम मोदी ने कहा, अटल जी जहां जाते वहां सब जगह गुलाब जामुन मिलते थे। वो बहुत तंग आ गए। उन्‍होंने कहा कि सर्कुलर निकालो कि अटल जी आएंगे तो गुलाब जामुन बंद हो कुछ और भी खिलाओ। पीएम मोदी की बात सुनकर वहां पर मौजूद खिलाड़ी भी हंस पड़े।

हरियाणा का चूरमा सबसे अलग

नीरज ने कहा कि हरियाणा का चूरमा सबसे अलग होता है। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्‍थान और हरियाणा का चूरमा सब अलग-अलग है। तुम्‍हे तो मां के हाथ चूरमा अच्‍छा लगता है।

नीरज ने पूछा आप भी खाइए

नीरज ने भी पीएम मोदी से नाश्‍ता करने को कहा, तो उन्‍होंने कहा कि चार्तुमास में एक टाइम खाना खाता हूं। मैं नियमों की पाबंदी रखता हूं।

नीरज चोपड़ा से खूब किए सवाल-जवाब

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से सवाल-जवाब किए। पीएम मोदी ने कहा, जीत से सरप्राइज था। जब तुमने सेकेंड बार थ्रो किया तो तुम विक्‍ट्री के मूड में आ गए। ये कैसे संभव हुआ। नीरज ने कहा कि काफी समय से ट्रेनिंग कर रहा। ट्रेनिंग से कांफिडेंस आ जाता है। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि विजय तुम्‍हारे सर पर नहीं चढ़ती और पराजय तुम्‍हारे मन में नहीं बैठता। कुछ तो है ऐसा। नीरज ने कहा, खेल में अपना बेस्‍ट देना होता है। कोशिश करता हूं कि दूसरे के प्रदर्शन की तरफ ध्‍यान न देकर अपने प्रदर्शन पर ध्‍यान देता रहूं। इसके बाद पीएम ने पूछा चूरमा खाया कि नहीं, अभी नहीं खाया होगा। इसके बाद चूरमा मंगवाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments