Saturday, September 18, 2021
Homeचंडीगढ़कहां है कूड़ा गाड़ी, कुछ ही सेकेंड्स में पता चलेगी लोकेशन

कहां है कूड़ा गाड़ी, कुछ ही सेकेंड्स में पता चलेगी लोकेशन

अमूमन ये दिक्कत आती है कि घरों में कचरा इकट्‌ठा होता है और गार्बेज व्हीकल कब उसे उठाने आ रहा है, इसका पता ही नहीं चलता। लेकिन अब मकान के नंबर और सेक्टर का पता डालने से कुछ ही सेकेंड्स में पता चल जाएगा कि आपके घर का कूड़ा उठाने वाली गाड़ी की लोकेशन क्या है। क्लीन चंडीगढ़ एप पर शहरवासियों को ये सुविधा जल्द उपलब्ध होगी।स्काडा सिस्टम के तहत 12 अगस्त को चंडीगढ़ के प्रशासक VP सिंह बदनोर ने इसका उद्घाटन किया था। लेकिन अभी लोगों को एप पर निगम की ओर से तय किए गए स्टेशन की जानकारी देनी होती है, जो उन्हें पता नहीं है। इसलिए लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एप में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं कर्मचारियों की कमी के कारण चंडीगढ़ के गांवों में दो दिन छोड़कर गाड़ी कचरा लेने आ रही है। इससे गांव के लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम की ओर से चंडीगढ़ में कचरा उठाने वाली गाड़ियां चलाई गई हैं। लोग अकसर शिकायत करते हैं कि कचरा उठाने वाली गाड़ी आती नहीं है और कई बार पता ही नहीं चलता कि गाड़ी कब आई और घर के अंदर 3-4 दिनों का कचरा पड़ा रहता है। निगम ने इन गाड़ियों में GPS लगाया है जिसकी लोकेशन स्काडा सिस्टम पर है। इस सिस्टम से रोज गाड़ियों की निगरानी होती है।

निगम ने गाड़ियों के लिए कुछ स्टेशन बनाए हैं। लोगों को आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए चंडीगढ़ नगर निगम ने क्लीन चंडीगढ़ एप तैयार की है जहां लोगों से स्टेशन की लोकेशन मांगी जा रही है। इससे लोगों को फिलहाल समस्या आ रही है। निगम एप में संशोधन करवाकर अब सेक्टर व मकान नंबर से गाड़ी की लोकेशन की जानकारी देने के साथ ही उनके क्षेत्र की गाड़ी की जानकारी दे देगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments