Saturday, September 25, 2021
HomeखेलT20 World Cup में कौन सा खिलाड़ी करेगा, भारत का सामना, गंभीर...

T20 World Cup में कौन सा खिलाड़ी करेगा, भारत का सामना, गंभीर ने बताया

T20 world cup 2021 का काउंड डाउन शुरू हो चुका है और इस टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का एलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन 15 सदस्यीय टीम में 10-12 खिलाड़ी कौन होंगे ये लगभग तय है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम तय माने जा रहे हैं उनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्रा सिंह चहल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। अब इन खिलाड़ियों में से टीम इंडिया के लिए इस अहम टूर्नामेंट में कौन खिलाड़ी एक्स-फैक्टर साबित होगा इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया।

गौतम गंभीर ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर कौन खिलाड़ी साबित होगा तो वहीं उन्होंने कहा कि फाइनल में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड या फिर भारत के साथ हो सकता है। उन्होंने वेस्टइंडीज को भी अपनी पसंदीदा टीम बताया।

बल्लेबाजी की बात की जाए तो विराट कोहली और रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर प्रारूप में टीम इंडिया के बड़े नाम हैं, लेकिन गंभीर को लगता है कि इस टी20 वर्ल्ड कप में कोई बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज भारतीय टीम के लिए बड़ा एक्स-फैक्टर साबित होगा। गंभीर ने कहा कि, टीम इंडिया के पास हर विभाग में कमाल के खिलाड़ी हैं। टीम के पास बल्लेबाजी है, स्पिनर हैं और तेज गेंदबाजों की भी कोई कमी नहीं है, लेकिन जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा कोई होगा तो आपको पास हमेशा वह एक्स-फैक्टर रहेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े एक्स-फैक्टर होंगे।

गंभीर ने ये स्वीकार किया कि, टीम इंडिया कोहली और रोहित के इर्द-गिर्द घूमेगी, लेकिन बुमराह अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप उठाने का पसंदीदा होगा। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया कोहली और रोहित के आसपास रहने वाली है, लेकिन एक व्यक्ति जो देखने लायक होंगे वो बुमराह होंगे क्योंकि अगर वो फार्म में रहे और चल गए तो टीम इंडिया इस जीत के लिए फेवरेट होगी। इसके अलावा उन्होंने अपनी फेवरेट टीम के तौर पर ग्रुप ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का चयन किया। वहीं खिताब के लिए फेवरेट टीम के तौर पर उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड का फाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड या फिर इंडिया के साथ होगा। उन्होंने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर कही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments