Saturday, September 18, 2021
Homeखेलटी20 वर्ल्ड कप 2021 में रोहित शर्मा के साथ सबसे बेहतरीन ओपनिंग...

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रोहित शर्मा के साथ सबसे बेहतरीन ओपनिंग पार्टनर कौन होंगे

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भारत में अक्टूबर-नवंबर में किया जाना है। हालांकि कोविड-19 महामारी की वजह से इसका आयोजन भारत में हो पाता है या नहीं इस पर मंथन चल रहा है और जल्द ही इसे लेकर आइसीसी फैसला करेगा। बेशक अभी वर्ल्ड कप के आयोजन में कुछ वक्त बचा है, लेकिन हर टीम ने अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीम इंडिया भी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी है और इन सब बातों के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट ने टीम इंडिया को ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर एक अहम सलाह दे डाली है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रोहित शर्मा के साथ किस बल्लेबाज को पारी का आगाज करना चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि इस खिलाड़ी की वजह से टीम इंडिया को क्या फायदे होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम का पारी का आगाज कौन करेगा ये बड़ा सवाल है क्योंकि दूसरे ओपनर के तौर पर शिखर धवन, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ या केएल राहुल किसे मौका मिलेगा ये कहना अभी जरा मुश्किल है। हालांकि सलमान बट्ट ने साफ कर दिया है कि, रोहित के साथ उनके बेस्ट ओपनिंग पार्टनर टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल हों तो सबसे अच्छा होगा। आखिर केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग क्यों करनी चाहिए इसके बारे में भी सलमान बट्ट ने साफ किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि, टीम इंडिया के पास ओपनर के तौर पर बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन किसी एक नाम को फाइनल करना टीम के लिए बड़ा सिरदर्द है। कई ऐसे खिलाड़ी टीम इंडिया में हैं जो इंटरनेशनल लेवल पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन इस वक्त केएल राहुल इस रोल के लिए सबसे फिट हैं क्योंकि वो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं और इससे टीम को फायदा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि, वो स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं जो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। केएल राहुल के टीम में रहने से कप्तान के पास एक विकल्प ये होता है कि, वो टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज या फिर गेंदबाज को शामिल कर सकता है। राहुल के टीम में रहने से टीम काफी संतुलित दिखता है और ये सबसे बड़ी वजह है कि, उन्हें इस अहम टूर्नामेंट में रोहित के साथ ओपनिंग का मौका दिया जाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments