Monday, September 27, 2021
Homeराज्यगुजरातधोखा : पत्नी ने अपनी दूसरी शादी छिपाई, पहले पति से भरण-पोषण...

धोखा : पत्नी ने अपनी दूसरी शादी छिपाई, पहले पति से भरण-पोषण के नाम पर 24 लाख लिए

अहेवाल : रवि कायस्थ

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट में एक अजीब मामला आया है। जिसमें एक महिला ने पति से तलाक लेकर चुपचाप दूसरी शादी कर लेने के बाद भी पहले पति से भरण-पोषण के नाम पर 24 लाख रुपए ले लिए। अब भांडा फूटने पर पति हाईकोर्ट की शरण में है। उसने अपनी सारी राशि वापस लेने की मांग की है।

दूसरे पति के साथ हिल स्टेशन गई थी
उक्त महिला अपने दूसरे पति के साथ हिल स्टेशन गई थी, जहां पहले पति की बेटी ने उसे देख लिया। उसने पिता को यह जानकारी दी। तब पिता ने हाईकोर्ट में यह अर्जी दी है कि 8 साल से उन्होंने भरण-पोषण के नाम पर उसने जो 24 लाख रुपए दिए हैं, उसे वापस किया जाए।

 

 

दूसरी शादी के बाद शहर बदल दिया था
शहर के वस्त्रापुर में रहने वाली अजय मिस्त्री ने हाईकोर्ट में पत्नी को भरण-पोषण के लिए दी गई रकम वापस प्राप्त करने का आवेदन दिया है। पत्नी ने 8 साल पहले गुप्त रूप से शादी कर ली थी। इसके बाद उसने शहर ही बदल दिया था। इधर वह अजय से भरण-पोषण के नाम पर हर महीने 25 हजार रुपए प्राप्त कर रही थी।

बेटी ने हिल स्टेशन में देख लिया
अजय की बेटी गर्मी की छुट्टियों में अपने दोस्तों के साथ हिल स्टेशन गई थी। जहां उसने अपनी मां को एक पुरुष के साथ देख लिया। दोनों जिस होटल में रुके थे, वहां के रजिस्टर में उन्होंने पति-पत्नी दर्शाया था। इससे बेटी ने यह जानकारी अपने पिता को दी। तब अजय ने महिला के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए। फिर हाईकोर्ट में केस कर दिया। जिसमें कहा गया कि उसकी तलाकशुदा पत्नी ने उससे विश्वासघात किया है। 8 साल पहले उसने दूसरा विवाह कर लिया, इसके बाद भी वह मुझसे हर महीने 25 हजार रुपए प्राप्त कर रही थी। इस तरह से उसने मुझसे अभी तक 24 लाख रुपए प्राप्त कर लिए हैं।

कोर्ट ने महिला को दिया नोटिस
इस संबंध में कोर्ट ने महिला को नोटिस भेजा है। इसकी सुनवाई सितम्बर में की जाएगी। अजय ने अपने आवेदन में कहा है कि जब उसका तलाक का मामला चल रहा था, तब उसने अपने बेटी की जवाबदारी लेने से इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं, हर महीने बेटी से मिलने के लिए इंकार भी कर दिया। इसलिए बेटी अपनी मां को पसंद नहीं करती। उस समय बेटी की उम्र 11 साल थी। हम दोनों के बीच बेटी के जन्म के बाद दूसरे बच्चे के लिए विवाद हो गया था। पत्नी दूसरी संतान के लिए तैयार नहीं थी। पर अपनी बेटी की ओर भी ध्यान नहीं देती थी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments