Friday, September 24, 2021
Homeदिल्लीविंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर उड़ाएंगे मिग-21, टेस्ट में पास

विंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर उड़ाएंगे मिग-21, टेस्ट में पास

नई दिल्ली। अपनी बहादुरी से पाकिस्तान के विमान एफ-16 के छक्के छुड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर से मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ाते नजर आएंगे। बेंगलुरु के एक मेडिकल बोर्ड ने अभिनंदन के फ्लाइंग ड्यूटी पर लौटने का रास्ता साफ कर दिया है।

आपको बता दें कि आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को एक बार फिर फाइटर जेट के कॉकपिट में बैठने की मंजूरी दे दी है। इसके लिए अभिनंदन को मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा, जिसमें वो पास हो गए हैं। कहा जा रहा है कि अभिनंदन अगले दो सप्ताह में फाइटर प्लेन मिग-21 में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं।

अभिनंदन उस वक्त चर्चा में आए थे जब भारत की तरफ से पाक में स्थित आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई थी। 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के हवाई क्षेत्र का अतिक्रमण किया था, जिसको भारतीय वायुसेना ने असफल कर दिया था।

भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान के 24 लड़ाकू विमान आए थे, लेकिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के शौर्य के आगे नहीं टिक पाए।

इजेक्ट करने के बाद अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में लैंड हुए थे इसके बाद पाकिस्तान सैनिकों ने अभिनंदन को पकड़ लिया था। इसके बाद भारत ने कूटनीतिक तरीके से 1 मार्च को उन्हें छुड़ा लिया था। भारत वापस आने के बाद अभिनंदन के फाइटर प्लेन उड़ाने पर वायु सेना ने सुरक्षा कारणों से पाबंदी लगाई गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments