Monday, September 27, 2021
Homeहरियाणाप्रदेश में निश्चिंत होकर रहें श्रमिक, सरकार उनके साथ खड़ी है, राज्य...

प्रदेश में निश्चिंत होकर रहें श्रमिक, सरकार उनके साथ खड़ी है, राज्य में लॉकडाउन न लगने की बात दोहराई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि, बचाव के लिए सभी तरह के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। श्रमिकों से आग्रह किया कि वे निश्चिंत होकर अपने कार्य में लगे रहें, किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हें किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी। हरियाणा सरकार उनके साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
  • मरीजों के लिए 45 हजार बैड की क्षमता के 526 कोविड केंद्र बनाए

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ‘हरियाणा की बात’ कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश कठिन दौर से गुजर रहा है। पानीपत के ऑक्सीजन प्लांट में लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। इसके साथ ही, ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जिन मरीजों के पास घर में आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है, उनके लिए 526 जिला कोविड केंद्र बनाए हैं। इन में लगभग 45 हजार बैड की व्यवस्था है।

प्रदेश में 281 कोविड अस्पताल हैं, जिनमें लगभग 21 हजार बैड की व्यवस्था है। निजी अस्पतालों के लिए कोरोना के ईलाज के खर्च की सीमा 8 हजार रुपए से लेकर 18 हजार रुपए तक प्रतिदिन निर्धारित की गई है। प्रदेश में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाकर लगभग औसत हर दिन 40 हजार कर दी गई है।

प्रदेश में प्रतिदिन 70 हजार से ज्यादा लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जा रही है। 33 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इसी कड़ी में आज 20 अप्रैल से अगले 5 दिनों तक वैक्सीन का महाअभियान चलाया जा रहा है।

राहुल को दिल्ली में बेड न मिले तो हरियाणा आएं, अच्छा इलाज करेंगे: विज

राहुल गांधी के कोरोना संक्रमित होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल को यदि दिल्ली के अस्पताल में बेड न मिले तो वे हरियाणा में आ जाए। यहां उनका बेहतर इलाज होगा। विज ने कहा कि हरियाणा में कोरोना के मामले दिल्ली की सीमा से जुड़े गुड़गांव, फरीदाबाद व सोनीपत में है। विज ने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन ने रामनवमी पर पंचकूला में लॉकडाउन करने की सिफारिश की थी, लेकिन हम नहीं लगाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments