World Cup 2019: चोटिल धवन की जगह लेने ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंड

0
76

  • CN24NEWS HINDI-12/06/2019
  • टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल ओपनर शिखर धवन के विकल्प के तौर इंग्लैंड जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बुधवार को पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं। जबतक शिखर धवन खेलने के लिए फिट नहीं हो जाते, पंत टीम के साथ रहेंगे।

    सूत्रों की माने तो ऋषभ पंत नॉटिघंम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। हालांकि वह तब तक अंतिम 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जबतक शिखर विश्व कप से बाहर न हो जाए।

    धवन के विकल्प के रूप में किस खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजा जा रहा है इस बारे में बीसीसीआई की तरफ से अभी तक अधिकारिक तौर कुछ भी नहीं कहा गया है। मगर टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेजने की तैयारी कर चुका है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निरीक्षण में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में बने रहेंगे और उनकी चोट की निगरानी की जाएगी।’

    अंगुठे में चोट के चलते शिखर धवन 3 हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में गुरुवार, 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में वो नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बड़े मैच में भी धवन टीम से बाहर रहेंगें।

    रिपोर्ट के मुताबिक रोहित के साथ केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं। इसके बाद नंबर तीन कप्तान विराट कोहली खुद आएंगे। वहीं, नंबर चार पर बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक या विजय शंकर में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।
    मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन इस मैच में चोटिल हो गए थे। तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके हाथ में लगी थी जिसके बाद उनका मैदान पर इलाज हुआ था। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने अपनी पारी जारी रखते हुए वनडे में 17वां शतक ठोका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here