Monday, September 27, 2021
Homeवर्ल्ड कप 2019वर्ल्ड कप : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल कल, ये हो सकती...

वर्ल्ड कप : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल कल, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

  • दोनों टीमों के बीच अब तक 106 मैच हुए; भारत 55 और न्यूजीलैंड 45 मुकाबलों में जीता, 5 बेनतीजा रहे
  • भारत ने आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को हराया था, न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ हारी थीखेल डेस्क. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मैच दोपहर 3 बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। वनडे क्रिकेट के ओवरऑल आंकड़ों के लिहाज से टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच कुल 106 मैच खेले गए हैं। इनमें से 55 में भारत और 45 में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। 5 मुकाबलों में परिणाम नहीं निकला। वर्ल्ड कप में 2003 के बाद पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। यहां हम आपको इस सेमीफाइनल में उतरने वाली दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में जानकारी दे रहे हैं।भारत : जडेजा या कुलदीप?
    वॉर्म अप मैच में रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के सामने तब अच्छा प्रदर्शन किया था जब बाकी बल्लेबाज परेशान हो रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के आखिरी लीग मैच में भी जडेजा ने सबको प्रभावित किया। उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का तो मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अच्छे हाथ दिखाए। मोहम्मद शमी एक मैच के आराम के बाद अब वापसी करेंगे। अब देखना ये है कि दिनेश कार्तिक टीम में बने रहेंगे या फिर मयंक अग्रवाल के तौर पर एक विशुद्ध बल्लेबाज खिलाया जाएगा।

    ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI
    रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक या मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

    न्यजीलैंड : फर्गुसन की वापसी तय
    इस विश्व कप में अब तक न्यूजीलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। इसमें ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के साथ ही लॉकी फर्गुसन भी हैं। फर्गुसन ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। अब वो फिट हो चुके हैं, लिहाजा उनकी वापसी तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मैच में दो स्पिनर्स के साथ उतर सकता है। इसका मतलब ये हुआ कि मैट हैनरी को बाहर बैठना पड़ सकता है। सेंटनर पहले से ही टीम में हैं। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को हैनरी की जगह खिलाया जा सकता है।

    ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI
    मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम (विकेट कीपर), लॉकी फर्गुसन, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments