Tuesday, September 28, 2021
Homeगैजेट्सXiaomi लॉन्च करेगी नया 200MP कैमरा फोन, फोटोग्राफी की दुनिया में होंगे...

Xiaomi लॉन्च करेगी नया 200MP कैमरा फोन, फोटोग्राफी की दुनिया में होंगे ये बड़े बदलाव

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi को मोबाइल फोन की दुनिया में बड़े बदलाव के लिए जाना जाता है। कंपनी खासतौर पर कम कीमत में दमदार कैमरा फोन पेश करती रही है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में Xiaomi ने प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में जोरदार एंट्री ली है। ऐसे में Xiaomi ने हाल ही में कैमरा सेंट्रिक प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जिसमें 108MP कैमरा दिया गया है। इसके बाद कंपनी 200MP कैमरा फोन लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में 200MP कैमरा फोन की एंट्री से फोटोग्राफी की दुनिया में बड़े बदलाव दिखेंगे। प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए केवल DSLR पर भी निर्भर नहीं रहना होगा।

Xiaomi ने हाल ही में कैमरा सेंट्रिक प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसमें 108MP कैमरा दिया गया है। इसके बाद कंपनी 200MP कैमरा फोन लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में फोटोग्राफी की दुनिया में बड़े बदलाव दिखेंगे।

Samsung लाएगा 200MP कैमरा फोन 

बता दें कि मौजूदा वक्त में Xiaomi की तरफ से स्मार्टफोन में 108MP का सबसे बड़ा कैमरा सेंसर ऑफर किया जा रहा है। यह कैमरा सेंसर Samsung की साझेदारी में विकसित किया गया है। इसमें 0.64um यूनिट पिक्सल दिया गया है। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi के 108MP कैमरा फोन में मौजूद सेंसर aaISOCELL GN2 से 1.4Im यूनिट पिक्सल एरिया से छोटा है।  लीक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि साउथ टेक कंपनी Samsung की तरफ से एक नये इनोवेटिव सेंसर को इस साल लॉन्च किया जाएगा, जिसे कंपनी की ISOCELL टेक्नोलॉजी के तहत विकसित किया जाएगा। यह नया कैमरा सेंसर 200MP का होगा।

जल्द भारत में लॉन्च होगा नया स्मार्टफोन 

Samsung की तरफ से संकेत दिया गया है कि कंपनी एक 200MP कैमरा फोन विकसित कर रही है, जो कि 108MP सेंसर का अपग्रेडेड वर्जन होगा। इस कैमरा सेंसर का इस्तेमाल Galaxy S21 Ultra में किया गया था। हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं है कि आखिर अपकमिंग Galaxy S22 स्मार्टफोन सीरीज के स्मार्टफोन में नये 200MP कैमरा सेंसर का इस्तेमाल कियाय जाएगा या नहीं। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नये कैमरा फोन को कंपनी अपने नये फोल्डेबल स्मार्टफोन में दे सकती है। पिछले साल कंपनी ने ऐलान किया था कि उसकी तरफ से एक 600MP वाले स्मार्टफोन को विकसित किया जा रहा है। हालांकि इसे कॉमर्शियल तौर पर कब लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। हालांकि इसके इतर 200MP कैमरा फोन लॉन्चिंग का इंतजार है, जिसे जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments