Xiaomi का नया फोल्डेबल फोन जल्द होगा लॉन्च

0
43

शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल अपने पहले फोल्डेबल फोन एमआई मिक्स फोल्ड (Mi Mix Fold) को ग्लोबली पेश किया था। अब खबर है कि कंपनी अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन एमआई मिक्स फोल्ड 2 (Mi Mix Fold 2) पर काम कर रही है, जिसे आने वालो दिनों में भारत समेत अन्य देशों में पेश किया जा सकता है।

Xiaomi अपने दूसरे फोल्डेबल फोन के लिए सीएनआईपीए (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एसोसिएशन) पर पेटेंट फाइल किया है जिसको देखने से पता चलता है कि इस फोन का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप से मिलता-जुलता होगा। ये फोन अन्य फोल्डेबल फोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

एंड्रॉइड सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने दूसरे फोल्डेबल फोन के लिए सीएनआईपीए (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एसोसिएशन) पर पेटेंट फाइल किया है, जिसको देखने से पता चलता है कि इस फोन का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप से मिलता-जुलता होगा। ये फोन ग्लोबल बाजार में मौजूद अन्य फोल्डेबल फोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

डिवाइस में मिल सकते हैं दो कैमरे

शाओमी द्वारा फाइल किए गए पेटेंट को देखें तो अपकमिंग फोल्डेबल फोन में दो कैमरे और एक छोटा डिस्प्ले होगा। इसके बॉटम में सिम कार्ड स्लॉट, स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया जाएगा। जबकि राइट साइड में पावर और वॉल्यूम बटन मिलेगा। फोन का साइज कॉम्पैक्ट होगा। फिलहाल कंपनी की ओर से अभी तक फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हाल ही में लॉन्च हुआ शाओमी 12 फोन

आपको बता दें कि शाओमी ने हाल ही में शाओमी 12 स्मार्टफोन को पेश किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 3699 चीनी युआन यानी करीब 43,400 रुपये है। इस फोन में 6.28 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट, 12 जीबी की रैम और 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। बैटरी और अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 67 वॉट फास्ट चार्जिंग और 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगी। साथ ही इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here