Tuesday, September 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलYamaha ने ग्राहकों को दी राहत, वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को...

Yamaha ने ग्राहकों को दी राहत, वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को बढ़ाया

यामाहा मोटर इंडिया ने कोविड-19 महामारी के कारण अपने ग्राहकों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को 30 जून, 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने  एक स्टेटमेंट में कहा है कि देशभर में कई शहरों में अभी भी लॉकडाउन लगा हुआ है और  ग्राहक वारंटी से संबंधित लाभ नहीं ले पा रहे हैं. सामान्य और एक्टेंडेड वारंटी और फ्री सर्विस के साथ ही यह एक्सटेंशन एनुअल मैंटेनेस कॉन्ट्रेक्ट वाले ग्राहकों के लिए भी लागू होगा.

यामाहा ने कहा कि सभी ब्रांड डीलरशिप को एक्सटेंशन के बारे में जानकारी दे दी गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि ये बेनिफिट्स ग्राहकों को बिना किसी परेशानी मिलें. गौरतलब है कि भारत में यामाहा की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी 15 से 31 मई तक लॉकडाउन के के कारण बंद रहेगी. कंपनी के दो प्लांट हैं. एक प्लांट तमिलनाडु के कांचीपुरम में और दूसरा उत्तर प्रदेश के सूरजपुर में है. कंपनी के कॉरपोरेट और एरिया ऑफिस के सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं.

कई कंपनियों कर चुकी हैं कुछ समय के लिए ऑपरेशनंस बंद की घोषणा

हाल ही में हीरो और रॉयल एनफील्ड सहित दूसरी कंपनियों ने भी महामारी के कारण ऑपरेशनंस बंद कर दिए हैं. हालांकि हीरो ने सोमवार से गुरुग्राम, धारूहेड़ा और हरिद्वार में अपने तीन संयंत्रों को फिर से खोलने की घोषणा की है. ये प्लांट सिंगल-शिफ्ट प्रोडक्शन बेसिस पर चालू होंगे. हीरो ने कहा है कि उसके 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को टीका लगवा चुके हैं.

प्रोडक्ट साइड पर देखें तो यामाहा भारत में FZ-X मोटरसाइकिल पेश करने के लिए कमर कस रही है. बाइक को हाल ही में प्रोडक्शन रेडी अवतार में नजर आई थी और कुछ हफ्तों में लॉन्च हो सकती है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments