Tuesday, September 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलYamaha भारत में लॉन्च करेगी नया मैक्सी स्कूटर, दमदार पॉवर के साथ...

Yamaha भारत में लॉन्च करेगी नया मैक्सी स्कूटर, दमदार पॉवर के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स

जापानी दोपहिया निर्माता कंपनी यामाहा भारतीय बाजार के लिए अपने प्रोडक्ट लाइनअप को मजबूत करने पर काम कर रही है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी भारत में अपने 155सीसी प्रीमियम स्कूटर को लॉन्च करने की योजना बना रही है। बता दें, विश्व स्तर पर कंपनी का यह लोकप्रिय Yamaha Aerox 155 उर्फ ​​NVX 155 के नाम से मौजूद है, जिसके अगले कुछ महीनों में देश में लॉन्च होने की संभावना है।

फिलहाल अपडेटेड Yamaha Aerox को हाल ही में थाइलैंड में लॉन्च किया गया है और हमारे मार्केट में भी यही मॉडल पेश किए जाने की उम्मीद है। नए 155cc स्कूटर का वजन 125kgs है और इसमें 5.5-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

कंपनी की प्रीमियम सेगमेंट में बड़ी तैयारी

दरअसल, Yamaha ने भारत में Aerox 155 Maxi स्कूटर को होमोलॉगेट किया है। जापानी ऑटोमेकर ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह प्रीमियम सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करेगी, और 150cc से 250cc रेंज में उत्पादों की एक विस्तृत रेंज को भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी। Yamaha Aerox 155 नए R15 V3.0 के इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह यामाहा की ब्लू कोर तकनीक के साथ 155cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आता है। जो 8,000rpm पर 15.4bhp की पॉवर और 6,500rpm पर 13.9Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

थाइलैंड में लॉन्च किया गया अपडेटेड मॉडल

फिलहाल अपडेटेड Yamaha Aerox को हाल ही में थाइलैंड में लॉन्च किया गया है, और हमारे मार्केट में भी यही मॉडल पेश किए जाने की उम्मीद है। नए 155cc स्कूटर का वजन 125kgs है, और इसमें 5.5-लीटर का फ्यूल टैंक बड़ा है। ब्रेकिंग के लिए स्कूटर के फ्रंट में सिंगल डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। वहीं स्कूटर फ्रंट और रियर में क्रमश 110/80 और 140/70 सेक्शन टायरों के साथ 14 इंच के व्हील के साथ आता है।

फीचर्स की बात करें तो Yamaha Aerox 155 में LED DRLs के साथ ट्विन LED हेडलैम्प्स और नई LED टेल-लाइट्स, एक नया LCD डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। स्कूटर में सीट के नीचे 25-लीटर स्टोरेज कंपार्टमेंट है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए, स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments