Saturday, September 25, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशउप्र : मुजफ्फरनगर पहुंचे योगी; गायों को खिलाया गुड़; 20 करोड़ की...

उप्र : मुजफ्फरनगर पहुंचे योगी; गायों को खिलाया गुड़; 20 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

मुजफ्फरनगर. सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को यहां पहुंचकर सबसे पहले स्वामी कल्याणदेव की 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक हुए। यहां पहुंचने के बाद ट्रस्ट के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने स्वामी ओमानंद के सानिध्य में सीएम शुकदेव गोशाला के विस्तारीकरण का लोकार्पण एवं अवलोकन किया। इस दौरान सीएम योगी ने गायों को गुड़ व चारा खिलाया।

शुकदेव मंदिर में दर्शन किये और शुकतीर्थ में आधुनिक भागवत कथा भवन के मॉडल का लोकार्पण किया। यहां सीएम योगी ने पर्यटन विभाग की 20 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया।

शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 जुलाई को मेरठ का दौरा कर कांवड़ यात्रा के दौरान सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्थाओं को परख सकते हैं। बताया गया है कि कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। उन्होंने प्रदेश के अधिकारियों को यात्रा सकुशल संपन्न कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

सीएम ने अधिकारियों से साफ कहा है कि कांवड़ यात्रियों पर हेलिकॉप्टर से फूल और पंखुड़ियां बरसाने का बंदोबस्त किया जाए। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे, लेकिन सिर्फ भजन बजाने की ही इजाजत होगी, फिल्मी गाने कतई नहीं चलेंगे। कांवड़ यात्री बिना किसी परेशानी के पूरी कर सके इसके लिए हरेक जोन, जिला और मंडल स्तर पर विभागीय बैठकें करने और आपस में तालमेल बिठाने का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री का सहारनपुर जोन का एक पखवाड़े में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने यहां 29 और 30 जून को कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा की थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 16 जुलाई से शुरू हो रही कांवड यात्रा को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। योगी ने कहा है कि इस पवित्र यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर कांवड़ यात्रियों को केवल भजन बजाने की अनुमति होगी। इस दौरान फिल्मी गानों और अश्लील गानों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ऐसा करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments