Friday, September 17, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशDelhi Elections : दिल्ली के चुनावी दंगल में योगी की एंट्री, शाहीन...

Delhi Elections : दिल्ली के चुनावी दंगल में योगी की एंट्री, शाहीन बाग-जामिया इलाके में करेंगे 12 रैली

  • दिल्ली में और आक्रामक प्रचार करेगी बीजेपी
  • जामियानगर इलाके रैली कर सकते हैं योगी
  • दिल्ली में दर्जनभर रैली करेंगे यूपी सीएम

राजधानी दिल्ली में जारी चुनावी दंगल में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से आक्रामक प्रचार किया जा रहा है. बीजेपी की ओर से दिल्ली में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की फौज उतारी जा रही है और अब बारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी दंगल में उतरने की है. यूपी सीएम दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रचार कर सकते हैं, जिसमें जामिया नगर और शाहीन बाग भी शामिल हो सकता है.

सूत्रों की मानें, तो दिल्ली में भाजपा का पूरा जोर मतों के ध्रुवीकरण पर है. योगी आदित्यनाथ की गिनती भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में होती है. दिल्ली का शाहीन बाग इस वक्त देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन की पहचान बन चुका है और बीजेपी इसे विरोधी साजिश बताकर चुनावी मुद्दा बना रही है.

सूत्रों की मानें, तो योगी आदित्यनाथ की सभाएं जामिया नगर या शाहीन बाग के इलाके से ही शुरू होंगी. 1 फरवरी से 4 फरवरी तक दर्जनों ऐसी सभाएं प्रस्तावित हैं जो ज्यादातर उन इलाकों में होंगे जहां मुस्लिम वोटरों की तादाद अधिक है.

किन इलाकों में रैली करेंगे यूपी सीएम?

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की चार दिनों में 12 रैलियां प्रस्तावित हैं. अभी इन्हें 4 विधानसभाओं में प्रस्तावित किया जा रहा है लेकिन संख्या बढ़ाई भी जा सकती है.

योगी आदित्यनाथ प्रचार के शुरुआत में जामिया नगर, शाहीन बाग, चांदबाग, मुस्तफाबाद जैसे क्षेत्रों से होगी. हालांकि, पार्टी अभी यूपी सीएम की सभाओं की संख्या बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. ऐसा पहली बार नहीं है जब भाजपा की ओर से योगी आदित्यनाथ को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए उतारा जा रहा हो.

भाषण में योगी की आक्रामक शैली की वजह से कर्नाटक, राजस्थान, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश जैसे विधानसभा चुनावों में भी उनकी डिमांड काफी रही है. दिल्ली में अभी पहले से ही बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्री, 200 से अधिक सांसद प्रचार करने में जुटे हुए हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ पिछले करीब 45 दिनों से प्रदर्शन चल रहा है. दिल्ली में बीजेपी की ओर से इसी को चुनावी मुद्दा बनाया गया है और आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है. अभी तक अपने बयानों में बीजेपी नेता शाहीन बाग की तुलना शैतान बाग, तौहीन बाग, मिनी पाकिस्तान जैसे शब्दों से कर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments