Thursday, September 23, 2021
Homeव्यापारउज्जीवन स्मॉल फाइनेंस के IPO का आपने भी किया है आवेदन? कल...

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस के IPO का आपने भी किया है आवेदन? कल का दिन अहम

  • कल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की शेयर बाजार में लिस्टिंग
  • बैंक के IPO के जरिए 750 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्‍य

अगर आपने उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ के लिए आवेदन किया है तो इंतजार की घड़ी खत्‍म होने वाली है. दरअसल, कल यानी 12 दिसंबर को उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की शेयर बाजार में लिस्टिंग होने जा रही है. इसी के साथ बैंक के आईपीओ के आवंटन भी हो जाएंगे.

आसान भाषा में समझें तो जिन लोगों ने बैंक के आईपीओ के लिए आवेदन किया है उन्‍हें स्‍टेटस का पता चल जाएगा. बता दें कि इस फाइनेंस बैंक के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला है. 3 दिनों में इस बैंक के आईपीओ के लिए 165.68 गुना आवेदन मिले थे. इस मामले में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने IRCTC को पीछे छोड़ दिया, जिसे 112 गुना आवेदन मिला था. एक्सपर्ट की मानें तो जिन निवेशकों ने आईपीओ में पैसा लगाया है, उन्हें लिस्टिंग के ही दिन 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

कैसे करें स्‍टेटस चेक?

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ के स्‍टेटस की पड़ताल के लिए आपको कार्वी फिनटेक की वेबसाइट https://corpreg.karvy.com/ipostatus/ पर जाना होगा. इसको क्‍लिक करने के बाद 3 लिंक नजर आएंगे. पहला लिंक आपको सीधे उज्जीवन बैंक के आईपीओ स्टेटस पर ले जाता है, जबकि दो अन्य, मिरर लिंक हैं. इसके बाद आपको आवेदन की आईडी या पैन नंबर एंटर करना होगा. इसकी मदद से आईपीओ के अलॉटमेंट स्टेटस को चेक किया जा सकता है.

यहां बता दें कि उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का रजिस्ट्रार कार्वी फिनटेक है. यही वजह है कि आईपीओ स्‍टेटस की जानकारी वेबसाइट से मिलती है. बता दें कि उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ 2 दिसंबर से 4 दिसंबर के लिए खुला था. इस आईपीओ की प्राइस बैंड 36-37 रुपये और फेस वैल्यू 10 रुपये था. इस आईपीओ के जरिए बैंक को 750 करोड़ रुपये जुटाने हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments