फिरोजाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

0
30

फिरोजाबाद के एक गांव में देखने को मिला। जहां खेत पर जा रहे पिता और पुत्र पर आकाशीय बिजली गिर गई। पिता की मौत हो गई जबकि बेटा मामूली रूप से झुलस गया है। दोनों खेत में काम गए हुए थे। अचानक से बारिश का मौसम बन गया। दोनों भागने लगे तभी बेटे की चप्पल मिट्टी में फंस गई। पिता आगे जा रहे थे। जो बिजली की चपेट में आ गए। जिससे उनकी जान चली गई।

जिले में सदर तहसील क्षेत्र के गांव नूरपुर निवासी दर्शनपाल सिंह(35) पुत्र नेत्रपाल सिंह अपने सात साल के बेटे अंशुमान के साथ घर से रोटी लेकर खेत की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वह घर से निकलकर कुछ दूरी पर पहुंचे बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने के साथ ही दोनों पिता पुत्र जल्दी खेत की ओर कदम रखने लगे। तभी कीचड़ में बेटे अंशुमान की चप्पल उतर गई, इसी बीच पिता आगे निकल गया औरा बेटा पीछे रह गया।

पोस्टमार्टम ग्रह पर एकत्रित भीड़

बेटा जब तक चप्पल पहनकर पिता के पास पहुंचता। उससे पहले ही आसमान में तेज बिजली कड़कड़ाई और पिता पर गिर गई। बिजली गिरते ही दर्शनपाल जमीन पर गिर गया जबकि पिता से कुछ दूरी पर खड़ा बेटा मामूली रूप से झुलस गया। पिता की चीख सुनकर आस-पास खेतों में काम कर किसान मौके पर पहुंच गए लेकिन जब तक उनकी मौत हो चुकी थी। नायब तहसीलदार रवि सोनकर ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की है। परिवार ने आर्थिक मुआवजे की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here