Tuesday, September 28, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : कवर्धा में आबकारी विभाग की हिरासत में युवक ने...

छत्तीसगढ़ : कवर्धा में आबकारी विभाग की हिरासत में युवक ने लगाई फांसी

कवर्धा | अवैध शराब के कारोबार में लिप्त होने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किए गए हरिचंद (26) का शव बुधवार सुबह आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम में पंखे से लटका हुआ मिला। प्राथमिक जांच के आधार पर माना जा रहा है कि उसने आत्महत्या की है। इस घटना के बाद आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी, उपनिरीक्षक लीना सिंह व आरक्षक लोकेश नेताम को निलंबित कर दिया गया। नगर सैनिक मनोज ओगरे को बर्खास्त कर दिया गया है। शराब की अवैध बिक्री की शिकायत पर उपनिरीक्षक लीना सिंह व उनकी टीम ने मंगलवार को चिल्फी थाना क्षेत्र के ग्राम बेंदा में दबिश दी थी।

कथित तौर पर मध्यप्रदेश में बनी 33 पौवा देशी शराब जब्त करने के आरोप में मृतक हरिचंद को हिरासत में लिया। पूछताछ के लिए रात में उसे आबकारी कंट्रोल रूम में हिरासत में रखा। आरक्षक लोकेश नेताम और नगर सैनिक मनोज ओगरे की रात्रि ड्यूटी लगाई थी। सुबह करीब 8 बजे हरिचंद शौचालय गया, जहां गमछे का फंदा बनाकर झूल गया।

दुधमुंही बेटी को लेकर पत्नी व परिजनों ने थाना घेरा  : घटना से गुस्साए मृतक के परिजनों व गांववालों ने सुबह 11 बजे अचानक चिल्फी थाने का घेराव कर दिया। साथ ही रायपुर-जबलपुर नेशनल हाइवे- 30 पर 4 घंटे तक चक्काजाम कर दिया। मृतक की पत्नी गीताबाई, मां सुकतीन बाई और पिता ननकूराम समेत सभी गांववाले चिल्फी पहुंचे, जहां उन्होंने थाने काे घेरा। घेराव के दौरान मृतक की पत्नी गीता की गोद में उसकी डेढ़ महीने की दुधमुंही बेटी (तनु) थी। रो-रोककर माता-पिता का बुरा हाल था।

समझाइश के बाद माने परिजन

आक्राेशित भीड़ ने चिल्फी थाने का घेराव करके चक्काजाम भी कर दिया था। समझाइश के बाद पीड़ित परिजनों को गाड़ी से कवर्धा रवाना किया। कानून व्यवस्था हाथ में न लेने ग्रामीणों को भी समझाइश दी है। विनय सोनी, एसडीएम, बोड़ला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments