Sunday, September 19, 2021
Homeबॉलीवुडउपलब्धि : यू-ट्यूब ने जारी किया 2019 का रिवाइंड वीडियो, टॉप-10 पसंदीदा...

उपलब्धि : यू-ट्यूब ने जारी किया 2019 का रिवाइंड वीडियो, टॉप-10 पसंदीदा म्यूजिक वीडियो में ‘वास्ते’ शामिल

मुंबई. यू-ट्यूब ने 2019 के लिए अपना रिवाइंड वीडियो जारी कर दिया है। यूट्यूब हर साल टॉप म्यूजिक, क्रिएटर्स और वीडियोज का रिवाइंड वीडियो और लिस्ट जारी करता है। इस साल यूट्यूब ने सबसे ज्यादा देखे गए क्रिएटर्स (वीडियो बनाने वाले), सबसे ज्यादा लाइक किए गए म्यूजिक, डांस, गेम्स और ब्यूटी वीडियोज की टॉप-10 लिस्ट जारी की है। इन सभी लिस्ट में भारत ने सबसे ज्यादा लाइक किए गए म्यूजिक, ब्यूटी और डांस वीडियो की टॉप 10 लिस्ट में जगह बनाई है।

देश में सबसे ज्यादा देखे गए गाने

गाना फिल्म/सिंगरव्यूज
राउडी बेबी मारी-271 करोड़
वास्तेध्वनि भानुशाली63 करोड़
शी डॉन्ट नोमिलिंद गाबा38 करोड़
कोका कोलालुका-छिपी38 करोड़
कोकासुख-ई35 करोड़

टी-सीरीज का ‘वास्ते’ गाना म्यूजिक वीडियो लिस्ट में 10वें नंबर पर है। यह देश का दूसरा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो भी है। टी-सीरीज़ कंपनी के बिजनेस-मार्केटिंग प्रेसीडेंट विनोद भानुशली बताते हैं कि दुनियाभर में इस वक्त लाइट संगीत पसंद किया जा रहा है और हिंदी लाइट आवाज़ ने दुनिया में अपनी जगह बनाई है।

https://www.instagram.com/p/B3JaPxjpVrj/?utm_source=ig_embed

भानुशली बताते हैं कि यह बदलाव ही है कि 2019 की यू-टयूब की आई रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के दस टॉप पॉप गानों में भी टी सीरीज़ का ‘वास्ते’ गाना शुमार है। महज 8 महीने में इस गाने के 63 करोड़ से ज्यादा व्यूज़ हैं। यूट्यूब रिवाइंड की लिस्ट के मुताबिक 2019 में देश में सबसे ज्यादा धनुष की फिल्म ‘मारी-2’ का गाना देखा गया। इसे 71 करोड़ बार देखा गया।

गया। वहीं दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स की संख्या को लेकर क्रिएटर प्यूडीपाई और टी-सीरीज की हमेशा प्रतिस्पर्धा रही है लेकिन सबसे ज्यादा देखे गए क्रिएटर्स की लिस्ट में टी-सीरीज जगह नहीं बना पाया है जबकि प्यूडीपाई इसमें टॉप पर है। गौरतलब है कि यूट्यूब का पिछले साल का रिवाइंड वीडियो, सबसे ज्यादा नापसंद (डिस्लाइक) किया गया वीडियो बन गया था, इसलिए इस बार यूट्यूब ने लाइक के आधार पर ही रिवाइंड वीडियो बनाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments