Sunday, September 26, 2021
Homeबिहारजफर और बैंककर्मी ने ही प्रोफेसर और डॉक्टर के उड़ाए 50 लाख

जफर और बैंककर्मी ने ही प्रोफेसर और डॉक्टर के उड़ाए 50 लाख

मुजफ्फरपुर में हुए बैंकिंग फ्रॉड के मामले में पुलिस में एक और खुलासा किया है। अंग्रेजी के वरीय प्रोफेसर डॉ. ज्योति नारायण सिंह और एक डॉक्टर के खाता से 50 लाख रुपये उड़ाने वाला भी यही गिरोह है। जिसे दो दिन पूर्व जेल भेजा गया है। गिरोह का सरगना जफर और बैंककर्मी नितेश ने मिलकर ही उक्त दोनों के खाता से रुपये उड़ाए थे। फिर इसे कलकत्ता के सादिक के खाता में भेजा था।

एसएसपी ने दी जानकारी

सादिक में इसमें से 50 परसेंट रुपये हवाला के जरिये जफर को भेजवाया था। इसका खुलासा उस समय हुआ जब पुलिस जब्त किए गए फर्जी आधार कार्ड की जांच कर रही थी। देखा कि प्रोफेसर के नाम वाला आधार कार्ड भी जब्ती में था। इसपर फ़ोटो जफर का लगा हुआ था। लेकिन नाम और आधार संख्या प्रोफेसर का था। जिसे फर्जी तरीके से बनाया गया था। फिर इससे सीमकार्ड खरीदकर नम्बर पोर्ट किया था। इसके बाद PNB के मोबाइल एप से उनके खाता से रुपये उड़ा लिए। SSP जयंतकांत ने सोमवार की शाम को प्रोफेसर के घर जाकर इस सम्बंध में जानकारी भी ली।

वहीं बैंक के एक कर्मी को हिरासत में पूछताछ के लिए लिया था। उससे फिलहाल पूछताछ जारी है। SSP का कहना है उसकी संलिप्तता के अभी ठोस साक्ष्य नहीं मिले हैं। कई बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है। SSP में कहा कि कई और फ्रॉड और फर्जी खातों की जानकारी मिली है। इसे भी फ़्रिज़ करने की कवायद की जा रही है।

रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

टाउन थाना के दारोगा केस के IO ओमप्रकाश ने सरगना जफर, बैबककर्मी नितेश, राजेश और मंजय को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी। कोर्ट ने तीन दिनों के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ करने का आदेश दिया है। पुलिस की माने तो चारो से और फ्रॉड व खातों के बारे में जानकारी लेने के लिए रिमांड किया गया है। इससे और भी कई घटनाओं को जानकारी मिलेगी।

अन्य जिलों से मांगा गया रिकॉर्ड

सीतामढ़ी, वैशाली, छपरा और मोतिहारी समेत अन्य जिलों की पुलिस से सम्पर्क साधकर बैंकिंग फ्रॉड के मामलों की जानकारी मांगी है। वैसे मामले जिसमे पांच लाख या इससे अधिक की राशि गबन की गई हो। उसका डिटेल्स और रिकॉर्ड मांगा गया है। क्योंकि इन जिलों के लोगो के साथ भी इस गिरोह ने करोड़ो रूपये का फ्रॉड किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments