राशि भविष्य : शुक्रवार का राशिफल, भरणी नक्षत्र और केतु की अशुभ छाया होने के कारण 7 राशियों को रहना होगा संभलकर

0
21

जीवन मंत्र डेस्क. शुक्रवार का राशिफल, आज शुक्र के नक्षत्र में चंद्रमा है और उस पर केतु की दृष्टि पड़ रही है। जिसके प्रभाव से वृष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक नहीं है। इन 7 राशि वाले लोगों का खर्चा बढ़ सकता है। दिनभर तनाव रहेगा। काम बिगड़ सकते हैं और मेहनत भी ज्यादा रहेगी। इनके अलावा मेष, मिथुन, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों को आज सितारों का साथ मिलेगा। इन 5 राशियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुक्रवार का राशिफल, क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें आज का राशिफल

मेष

  • पॉजिटिव – यात्रा की योजना बन सकती है। किसी रिश्तेदार या पुराने दोस्त से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आज आप किसी से सलाह भी ले सकते हैं। परिवार से प्रेम और सहयोग मिल सकता है। निजी कामकाज के लिए पैसों की व्यवस्था हो सकती है। आपकी ही राशि में चंद्रमा होने से सेहत में सुधार हो सकता है। किसी खास काम की तैयारी पूरी हो सकती है। धैर्य रखें। आपका बिजनेस बढ़ सकता है और नौकरी में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण महसूस हो सकता है।
  • नेगेटिव – हर बात कहने में सावधानी रखें। कुछ मामलों में आप निराश भी हो सकते हैं। समय का इंतजार करें। आपको किसी काम में ज्यादा ही समय, मेहनत और पैसा लगाना पड़ सकता है। सोच-समझकर नहीं बोलेंगे तो परेशानी में पड़ सकते हैं। किसी के साथ अनबन के भी योग बन रहे हैं। खरीददारी होगी, लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है।
  • क्या करें – किसी भी मंदिर में मीठी पूड़ी का भोग लगाएं।

वृष

  • पॉजिटिव – पैसों के निवेश या वसूली को लेकर प्लानिंग हो सकती है। कुछ खास कामों के लिए अपने किसी भरोसेमंद व्यक्ति से मदद मिल सकती है। किसी से सही सलाह हो सकती है। बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ सकता है। अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ने की संभावना है। जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रखकर आगे बढ़ें।
  • नेगेटिव – फालतू दौड़-भाग की भी संभावना भी है। आज आपको जरूरत से ज्यादा पैसा खर्चा करने से बचना होगा। पैसों और बाकी मामलों को लेकर आपके मन में किसी तरह की  परेशानी हो सकती है। अपनी बातों और आस्थाओं को लेकर दोस्तों या आसपास के लोगों से बहस हो सकती है। सावधान रहना होगा। नौकरी या कारोबार से जुड़ी कोई राज की बात भी उजागर होने की संभावना है। आसपास या साथ काम करने वालों पर शक हो सकता है।
  • क्या करें – मंदिर में कपूर दान दें।

मिथुन

  • पॉजिटिव – पैसों के मामले में अच्छे खासे सुधार के योग हैं। कोई भी काम करने से पहले दूसरों के बारे में सोच लें तो अच्छा रहेगा। आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा हो सकता है। सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। सितारों की स्थिति देखते हुए आपके लिए दिन खास हो सकता है। करियर में आगे निकलने के लिए आप अपनी योग्यता साबित करने की कोशिश कर सकते हैं। लव लाइफ में कुछ अच्छे बदलाव की संभावना है। प्रेमी आपसे अपनी परेशानियां शेयर कर सकता है। कहीं घूमने जा सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिल सकता है।
  •  नेगेटिव – आज आप सामने आने वाले अवसरों को लेकर सावधान रहें। आपके किसी काम से दूसरों को भी परेशानी बढ़ सकती है। कुछ काम बिना तालमेल के या अपनी मर्जी से करने के कारण आपके आसपास के लोग परेशान हो सकते हैं। जरूरत से ज्यादा जिद करेंगे, तो उलझ सकते हैं।
  • क्या करें – कृष्ण भगवान या विष्णु जी को तुलसी पत्र चढ़ाएं।

कर्क

  • पॉजिटिव – आज कामकाज ज्यादा हो सकता है। आप थोड़े उत्साही और संवेदनशील हो सकते हैं। आज आप किसी से भी सिर्फ ठोस और तर्क पूर्ण बात करें। जो आपके जीवन में फायदेमंद बदलाव वाला साबित होगा। सामाजिक संस्थाओं से सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों से भी मदद मिल सकती है।
  • नेगेटिव –  कुछ महत्वपूर्ण मामले आज उलझ सकते हैं। आप भावुक होने से बचें। आज छोटी-मोटी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं। आप कोई भी बात बोलने में पूरी तरह ध्यान दें। इस राशि के लोग खुद पर नियंत्रण रखें। खर्चा ज्यादा होने के भी योग बन रहे हैं। सावधान रहें। धन हानि होने की भी संभावना है।
  • क्या करें – शिवजी को गंगाजल चढ़ाएं।

सिंह

  • पॉजिटिव – आज नौकरी या कारोबार में आपको किसी तरह का फायदा हो सकता है। मकान बदलने का मूड भी बन सकता है। जमीन-जायदाद का सौदा होने की संभावना है। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सामने आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिल सकती है। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। टारगेट पूरा हो सकता है साथ ही नौकरी में सफलता के योग बन रहे हैं। भौतिक सुख बढ़ सकता है। जमीन से जुड़े कामों में फायदा होने की संभावना है।
  •  नेगेटिव – कोई बड़ा और अलग काम करने की कोशिश न करें। चंद्रमा के कारण आप थोड़े सुस्त हो सकते हैं। संतान के साथ विवाद हो सकता है। किसी मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करें वरना कुछ मामले उलझ सकते हैं। कागजी कामकाज संभलकर करने होंगे।
  • क्या न करें –  खाना खाते समय बात न करें।

कन्या

  • पॉजिटिव – कामकाज और खासतौर से बिजनेस पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। कुछ नया करना चाहते हैं, तो दोस्तों से सलाह करें। परिवार के लोग मददगार हो सकते हैं। परिवार की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद होगा। दिल-दिमाग पर भरोसा रखें। नौकरी में कामकाज बढ़ सकता है।
  • नेगेटिव – जरूरत से ज्यादा एकाग्रता के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है। एक तरफा सोच आपको परेशानी में डाल सकती है। खुद को धोखा देने से बचें और झूठे गर्व से दूर रहें।  वाणी पर संयम रखें। बहुत हद तक आप व्यस्त हो सकते हैं। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद न करें। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं। अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। इस राशि के लोग कोई भी बड़ा फैसला संभलकर लें।
  • क्या करें – शिवजी को धतूरा या बिल्वपत्र चढ़ाएं।

तुला

  • पॉजिटिव – आज आपको धन लाभ के इशारे मिलेंगे। निवेश के मामले में आपको नई सलाह मिल सकती है। नए मौके भी मिल सकते हैं, बदलाव के लिए तैयार रहें। मिलकर किए गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग हैं। खुद पर और आने वाले समय पर भरोसा रखें। किस्मत के सहयोग से जो भी होगा आपके फेवर में हो सकता है। पैसों की स्थिति में जल्दी सुधार हो सकता है।  प्रेम प्रसंग में सफलता मिल सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा। मन भी प्रसन्न रहेगा। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। प्रेम प्रस्तावों में सफलता मिल सकती है।
  •  नेगेटिव – पुरानी बातों के झंझट में न पड़ें। अपनी ही बात पर अड़े रहेंगे तो आपको ही नुकसान हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में साथ के लोग आपको परेशान कर सकते हैं।
  • क्या करें  – किसी भी मंदिर में इत्र चढ़ाएं।

वृश्चिक

  • पॉजिटिव – जीवनसाथी की अपेक्षाएं पूरी हो सकती हैं। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। नौकरी, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं। आज आप व्यावहारिक और यथार्थपरक रहने की कोशिश करें। कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं। कर्जा चुकाने पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। परिवार को समय दें। न्यायालयीन मामलों में सफलता की संभावना बन रही है।
  •  नेगेटिव – आज आर्थिक स्थिति में सुधार की कोशिश करें। आप विवादों में उलझ सकते हैं। आप अपने नतीजों से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे। जरूरी कामों में जल्दबाजी से बचें। ऐसे लोगों से सावधान रहें। जो धन कमाने से जुड़ी बड़ी-बड़ी बाते करते हैं। आपको दबाव में काम करना पड़ सकता है। मन पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। मन भटकने से नुकसान हो सकता है।
  • क्या करें – हनुमान जी को गुलाब के फूल की माला चढ़ाएं।

धनु

  • पॉजिटिव – आज आप ऑफिस में अपने काम को एक बार चेक कर लें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना है। आप जिससे मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल सकती है। कोई ज्यादा ही जटिल या बहस वाला मामला सामने आए तो उसे कल पर टालने की कोशिश करें। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिल सकता है।
  • नेगेटिव – आज आप नई जिम्मेदारी लेने में संकोच कर सकते हैं। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने के योग हैं। आप पैसों के किसी मामले की अनदेखी करते आ रहे हैं तो आपके लिए ये गलत है। कुछ खास काम अटक सकते हैं। आपके खिलाफ  कोई षडयंत्र भी हो सकता है। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। आलस्य और लेट-लतीफी के कारण भी आप किसी समस्या में फंस सकते हैं। कोई चीज कहीं रख कर आप भूल भी सकते हैं।
  • क्या करें – मंदिर में केले चढ़ाएं।

मकर

  • पॉजिटिव –  नई योजनाएं आपके सामने आ सकती हैं। पैसों के निवेश या बचत से जुड़ी योजना बन सकती है। खुद पर खर्चा करेंगे। इससे आपका मूड भी ठीक हो जाएगा। रिश्तों के मामले में आज कुछ नयापन आ सकता है। पुरानी बातें भूलने की कोशिश करेंगे इससे आपका मूड ठीक हो सकता है। जो होगा और जो हो रहा है वो आपके अच्छे के लिए ही है। खुद पर भरोसा करना होगा। आज आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश में रहेंगे। सही समय पर आपको मदद मिल सकती है। यात्राओं की प्लानिंग हो सकती है।
  • नेगेटिव – भविष्य को लेकर न घबराएं। आज आप संवेदनशील मामलों में ज्यादा न सोचें। किसी भी मामले में जल्दबाजी न करें। इससे फायदा नहीं होगा। किसी भी मामले में नकारात्मक सोच-विचार करने से आप उलझ सकते हैं। आपकी जिम्मेदारियां ही परेशानियों का कारण बन सकती हैं। आपकी बनाई योजनाएं अधूरी रह सकती हैं। लेन-देन में सावधान रहें।
  • क्या करें – भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक लगाएं।

कुंभ

  • पॉजिटिव – आज पैसों के मामलों को सुलझाने के लिए आपको बातचीत करनी होगी। दोस्तों और भाइयों से समय पर मदद मिलने के योग बन रहे हैं। आज आप छिटपुट परेशानियों से निपटने में सफल हो सकते हैं। अपने जरूरी कामों पर ध्यान रखें। दूसरों की मदद करेंगे। परिवार के साथ आपके संबंधों में सुधार हो सकता है। अलग काम करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल हो सकते हैं।
  • नेगेटिव – आज आप जो भी बोलें, सोच-समझकर ही बोलें। शारीरिक और मानसिक तनाव हो सकता है। सोच-विचार में ज्यादा डूबे रहने से बचें। कोई छोटी बात भी आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। सेहत के मामले में दिन उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है।
  • क्या करें – हनुमान मंदिर में चमेली का या मीठा तेल दान दें।

मीन

  • पॉजिटिव – पुराने पैसों से जुड़ा कोई फैसला आज आप कर सकते हैं। पैसों को लेकर कोई योजना भी बन सकती है। जो भी सवाल आपके मन में है उनके बारे में दूसरों से सलाह करने से ज्यादा फायदा होगा। भविष्य के लिए सोच-समझ कर कदम उठाएं। बिजनेस करने वाले लोग अपने कारोबार में कुछ नया करने का मन बना सकते हैं।
  • नेगेटिव – कामकाज में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं। आपको संभलकर रहना होगा। आसपास या साथ का कोई व्यक्ति आपको गलत फैसले लेने के लिए उकसा सकता है। घरेलू जिम्मेदारियों से आपकी झुंझलाहट भी और बढ़ सकती है। कर्मचारियों के कारण कामकाज में समस्या की संभावना बढ़ सकती है। किसी शारीरिक परेशानी के कारण आत्मविश्वास में कमी महसूस हो सकती है।
  • क्या करें – मंदिर में पीली मिठाई चढ़ाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here