Monday, September 27, 2021
Homeखेलटीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को आगे भी मिल सकता...

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को आगे भी मिल सकता है कार्यकाल, जानिए कैसे

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आगामी आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शास्त्री इस पद पर बने रहना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा यह भी बताया गया कि बीसीसीआइ पूरे सहयोगी स्टाफ को बदलने की तलाश में है, जिस पर जल्द फैसला किया जाएगा।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री टी20 विश्व कप तक टीम के कोच बने रहेंगे लेकिन अगर टीम इंडिया मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करती है तो फिर उनके इस पद पर बने रहने के चांस ज्यादा हैं और उनको एक और कार्यकाल मिल सकता है।

हालांकि, बीसीसीआइ अधिकारी ने अब खुलासा किया है कि शास्त्री आगे भी मुख्य कोच बने रहना चाहेंगे, लेकिन बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि टी20 विश्व कप में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है। कई अटकलों के बीच, शास्त्री ने खुद इस मामले पर अभी तक खुलासा नहीं किया है। दैनिक जागरण से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि शास्त्री को एक और कार्यकाल मिल सकता है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पदाधिकारी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा, “अगले कोच की नियुक्ति टीम इंडिया के टी20 विश्व कप के प्रदर्शन के आधार पर होगी।” वहीं, जब पदाधिकारी से पूछा गया कि क्या रवि शास्त्री के कोच बने रहने की संभावना खत्म हो गई है या वह आगे मुख्य कोच के पद पर नहीं बने रहना चाहते क्योंकि वह अगले साल 60 वर्ष के हो जाएंगे?

इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि शास्त्री आगे कोच नहीं बने रहना चाहते। निश्चित तौर पर वह कोच बने रहना चाहते हैं, लेकिन यह सब टीम इंडिया के प्रदर्शन पर तय करेगा। हां, द्रविड़ जरूर कोच नहीं बनना चाहते हैं।” बीसीसीआइ के पदाधिकारी ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि किसी अन्य के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है। एक तरह से माना जाए तो रवि शास्त्री के लिए टी20 विश्व कप 2021 काफी अहम है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments